Bookmark Mail this page Print this page
QUICK LINKS

भारतीय रेलवे पोर्टल स्‍वत: ही आपकी वैसी व्‍यक्‍तिगत विशिष्‍ट सूचनाओं को संग्रहित नहीं करता है (जैसे नाम, फोन नंबर या ई-मेल पता) जो हमें अंतिम प्रयोक्‍ता की व्‍यक्‍तिगत पहचान करने में सहायक कर सकते हैं।

यदि भारतीय रेलवे पोर्टल आपकी व्‍यक्‍तिगत सूचना उपलब्‍ध कराने का अनुरोध करता है तो उस विशिष्‍ट उद्देश्‍य के के संबंध में सूचित किया जाएगा जिसके लिए सूचना संग्रह किया जा रहा है तथा व्‍यक्‍तिगत सूचनाओं की सुरक्षा के लिए पर्याप्‍त सुरक्षा उपाय किए जाएंगे।

 

हम भारतीय रेलवे पोर्टल साईट पर दिए गए किसी की व्‍यक्‍तिगत रूप से पहचान करने योग्‍य सूचनाओं को किसी तीसरी पार्टी (सरकारी /निजी) को जानकारी प्रदान नहीं करते हैं। इस पोर्टल में दिए गए किसी भी सूचना के खोने, दुरूपयोग होने, अनधिकृत पहुँच या खुलासा करने, परिवर्तित करने या नष्‍ट होने से सुरक्षित किया जाएगा।

हम प्रयोक्‍ता के संबंध में कुछ निश्‍चित सूचनाएं जैसे इंटरनेट प्रोटोकॉल, (आईपी) पता, डोमेन नाम, ब्राउजर के प्रकार, ऑपरेटिंग सिस्‍टम, वेबपेज को ब्राउज करने की तिथि एवं समय तथा ब्राउज की गई वेबपेज इत्‍यादि की संग्रह करते हैं। हम इन पतों को हमारे साइट पर आनेवाले किसी भी व्‍यक्‍ति की पहचान से जोड़ने का प्रयास नहीं करते हैं जबतक कि साइट को क्षति करने का कोई प्रयास न किया गया हो।

 
 




Source : मेट्रो रेलवे कोलकता / भारतीय रेल का पोर्टल CMS Team Last Reviewed on: 06-05-2015